चैम्प स्क्वॉयर के बच्चों ने झारखण्ड का नाम पूरे भारत में गौरवाण्वित किया

Spread the love

रांची: जे.ई.ई. मेन परीक्षा का परिणाम घोषित हुआ। राँची शहर के विद्यार्थियों का इस प्रतियोगिता परीक्षा में शानदार प्रदर्शन रहा। शहर के चैम्प स्क्वॉयर के छात्र-छात्राओं ने इस परीक्षा में अप्रतीम सफलता अर्जित की। एक ऐतिहासिक रिजल्ट देते हुए चैम्प स्क्वॉयर के विद्यार्थी प्रियांश प्राजल ने 100 प्रतिशत परसेंटाईल लाकर झारखण्ड में इतिहास रखा। पूरे भारत में सिर्फ 56 बच्चों को 100 परसेंटाईल आया है. इसमें से प्राजंल भी एक है। उनका ऑल इंडिया रैंक 30 आया है. जो कि एक मायल है। छात्राओं ने भी शानदार प्रदर्शन किया है। चैम्प स्क्वॉयर की आयुषि ने ऑल इंडिया रैंक 776 लाकर चैम्प स्क्वॉर और रॉची को गौरवाण्वित किया।कुल 362 विद्यार्थियों ने जे.ई.ई. मेन परीक्षा, 2024 में शानदार प्रदर्शन अर्जित किये।इन शिष्यों ने अपने गुरुजनों एवं चैम्प स्क्वॉयर में कार्यरत सभी शिक्षकेत्तर कर्मचारियों के प्रति आभार प्रकट करते हुए अपनी सफलता को अपने अभिभावक एवं शिक्षकों को समर्पित किया है। उनका मानना है कि चैम्प स्क्वॉयर संस्थान उनकी पढ़ाई के लिए सर्वोत्तम रहा। उनका कहना है कि चैम्प स्क्वॉयर ने उनका सर्वागिण विकास किया है। यहाँ की पढ़ाई एवं टेस्ट उनके लिए काफी लाभदायक रहा। बच्चों का उत्साह अप्रतीम था। वे अपने शिक्षकों को धन्यवाद दे रहे थे। इस संस्थान ने बारहवीं पास बच्चों का सर्वश्रेष्ठ रिजल दिया है। अब उनका लक्ष्य जे.ई.ई. मेन का दुसरा सेशन एवं एडवांस की तरफ है।

पिछले कई वर्षों के छात्रों के अध्ययन से यह पता चलता है कि जिन छात्रों की उपस्थिति का प्रतिशत 85 या उससे अधिक है उनके विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं में सफलता का प्रतिशत 95 रहा है।
छात्रों के झूमते समूह ने एक स्वर में अपनी सफलता का श्रेय चैम्प स्वॉयर के अनुशासित शैक्षणिक परिवेश और शिक्षकों के छात्रों के प्रति समर्पण को दिया। उन्होंने कहा कि शिक्षकों के मार्गदर्शन ने ही हमें सफलता की राह पर ला खड़ा किया है। शिक्षकों का दिशा-निर्देश, उच्चस्तरीय पाठ्यसामग्री, विवज और इनका विश्लेषणात्मक मूल्यांकन संस्थान का उद्देश्य के प्रति समर्पण बहुत उच्च कोटि का है। सिलेबस की समाप्ति के बाद चैम्प स्क्वॉयर के द्वारा संचालित टेस्ट सीरिज ने हमारे डर को पूरी तरह समाप्त कर दिया ।
संस्थान के सभी निदेशकों ने कहा कि एक बार फिर छात्रों की सफलता ने चैम्प स्क्वॉयर का गौरव बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि आई आई टी. एडवांस परीक्षा में भी इन छात्रों से विशिष्ट प्रदर्शन अपेक्षित है, क्योंकि बच्चों ने पूरे वर्ष जी तोड़ मेहनत कर अपनी क्षमता को निखारा है। सफलता परीक्षा के दिन नहीं बल्कि तैयारी के दौरान गढ़ी जाती है। निदेशकों ने छात्रों की सफलता पर बधाई देते हुए आगामी परीक्षाओं के लिए उन्हें शुभकामनाएँ दी।
सफल छात्रों के अभिभावकों ने भी चैम्प स्क्वॉर के शिक्षकों के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा की शिक्षकों के सतत् परिश्रम ने इन बच्चों का ज्ञान और उर्जा से भरे मार्ग की दिशा दिखाई और बच्चों के सघन अध्ययन का परिणाम अशा जनक रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *